सीखें, मैं ऑनलाइन हर दिन ₹1000/- कैसे कमाता हूँ!

Online Paisa Kamane Ke 4 Best Tarike 

आज मैं, आपको ऑनलाइन पैसा कमाने के 4 ऐसे तरीके बताऊंगा जिस पर काम करके आप वास्तव में पैसा कमा सकते हैं और इन निम्न 4 में से 3 तरीकों से मैं वर्तमान में प्रतिदिन ₹1000/- कमा रहा हूँ जो की महीने का ₹30,000/- होता है। अब आप यह शिकायत मत करना की यार, सिर्फ 20 पेज की ईबुक थी। देखिए यदि मैं यहाँ पर मोबाइल से ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमाने के सारे तरीके बताकर 50 तरिके बता देता तो ebook size तो 50 to 70 Pages हो जाती लेकिन आपको वो वैल्यू नही मिलती जो मिलनी चाहिए।

#1. Freelancing

फ्रीलांसिंग का मतलब होता है स्वतंत्र रूप से कार्य करना। आपके पास जो भी ऑनलाइन / ऑफलाइन स्किल है उसकी दुनिया के लोगो को जरूरत होती है और आप उनको काम करके देते हैं और आपको उसी समय बिना किसी जिकजीक पैसा मिल जाता है। उदाहरण के लिए ; आपको लिखने का शौक है तो आप Bloggers के लिए आर्टिकल लिख सकते हैं। दूसरा Example ; आपको images editing का शौक है तो आप YouTubers के लिए Video Thumbnail बना सकते है और Bloggers के लिए Featured image बना सकते है। यदि आपके पास बैंक अकाउंट नही है और आपकी उम्र भी कम है तो कोई दिक्कत नही, आप अपने किसी दोस्त का नम्बर दे सकते हैं या किसी भी ऐसे व्यक्ति का जो Google Pay / Phone pay उपयोग करता है इससे आपके Freelancing Project का पैसा उसके वॉलेट में आ जाएगा और फिर आप उससे कैश ले सकते हैं। यह  बात मैं इसलिए  लिख रहा हूँ क्योंकि ज्यादातर लोग मुझसे शिकायत करते हैं की मेरी उम्र कम है, मेरे पास बैंक अकाउंट नही है, मैं कैसे पैसा कमाऊँगा ऑनलाइन।

⇒  अभी Best Freelancing Platform पर अपना फ्री Account बनाए 

#2. Blogging

ब्लॉगिंग का आसान भाषा में जवाब है जो
ब्लॉगिंग मेरा ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे पसंदीदा आय का जरिया है ब्लॉगिंग ने मेरे सारे सपने और छोटे – छोटे लक्ष्य पूरे कर दिए। और अब जो बड़ा goal है वो भी इसी Blogging से पूरा होगा। ब्लॉगिंग पर मैंने एक ईबुक लिखी है जिसे आप इस लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं। पैसा मत देखो यदि लिखने का शौक है तो यह ₹250 की किताब 25 लाख भी कमाकर दे सकती है।

#3. Youtube

मैंने शुरुआत में ही आपको वादा किया था, वैल्यू हमेशा Quality की होती है Quantity की नही इसका मतलब है की मैं आपको यूट्यूब से पैसा कैसे कमाए विषय पर एक सीक्रेट ट्रिक बताने वाला हूँ जिसमें आप कम Views में ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। यदि आप सिर्फ अपनी हॉबी या पैशन को फॉलो करने के लिए Youtube Channel बना रहे हैं तो आप कोई भी कैटेगरी पर बना सकते हैं लेकिन आप सिर्फ पैसो के लिए वीडियो अपलोड करना चाहते हैं तो फिर आपको मेरे द्वारा बताए कदमों पर चलना चाहिए। और वो चरण यह है Stock Market, Make Money online & Finance इन तीन केटेगिरी पर आप काम करते हो तो कम व्यूज में आप महीने का ₹50,000 से ₹1,00000/- आराम से कमा लोगे। यहाँ पर आपको सिर्फ अच्छे से कीवर्ड रिसर्च करके सप्ताह में एक वीडियो डालनी है।

#4. App Development

भाई साहब ये स्किल सीख ली तो कभी भूखे नहीं मरोगे। आप Android App development सीखकर किसी भी डिजिटल मार्केटिंग कंपनी में जॉब करोगे तो आपका शुरुआती एवरेज पैकेज ₹40,000/- होगा। और यही किसी बडी कंपनी में जॉब करते हो तो In Hand 60K (60,000/-) महीना सैलेरी होगी। इसके अलावा आप internship कर सकते हो और खुद का startup भी कर सकते हो। अब बात आती है एप्पलीकेशन बनाना कहाँ से सीखे?  आप यूट्यूब से सीख सकते हैं बारीकी से और कोर्स भी कर सकते हैं। देखो कोई भी high paying skill हो, उसको सीखने में 1 से 2 साल का समय तो लगता ही है यदि आप रात-दिन एक करते हो तो 6 महीने के अंदर सीख सकते हैं।


मुझे पूरा विश्वास है आज के इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आपको ऑनलाइन पैसा कमाने से कोई नही रोक सकता। देखो रिजल्ट तभी मिलेगा जब आप इस आर्टिकल में बताए गए किसी एक आइडिया को implement करोगे।

 Related Post 

[23 तरीके] लड़कियां, महिलाएं और गृहणी घर बैठे पैसे कैसे कमाए?

मोबाइल से पैसा कमाना सीखो

यूरोप के देशों में काम करके पैसा कैसे कमाए [Europe Countries Work permit & Visa]

बिना काम किए सोते सोते पैसे कैसे कमाए (New Passive income ideas)

शेयर बाजार Stock Market से पैसा कमाने के 9 तरीके सीखकर करोड़पति बन जाओ

30 प्रकार के सोशल मीडिया से पैसा कमाना सीखें (Make Money From All Social Media)

[₹300 से ₹1000] रोज पैसे कैसे कमाए?

विदेश से पैसे कैसे कमाए  (earn money from foreign country)

डॉलर में पैसे कैसे कमाए 

तेजी से पैसा कैसे कमाए? How To Make Money Fast 

टीवी देखकर पैसा कैसे कमाए? 

Leave a Comment